Breaking News

बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस ने प्रिवे लॉन्च किया - एक अनूठा प्रोग्राम जो बेमिसाल कवरेज और उत्कृष्ट सेवा प्रदान करता है

http://www.pioneerhindi.com/storage/article/exMYrhsEYBUvc3FcGjHLNwSNDGBY00gLc6gaDWU0.jpg

नई दिल्ली/ 1 मई 2024: भारत की अग्रणी निजी सामान्य बीमा कंपनियों में से एक बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस ने आज प्रिवे को लॉन्च कर दिया। यह एक एक्सक्लूसिव कस्टमर इक्स्पीरीयंस प्रोग्राम है जो बेजोड़ क्वालिटी के साथ साथ ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवा तक अपनी पहुंच प्रदान करता है। परंपरागत रूप से, भारत में पिछले कुछ सालों में बीमा का विस्तार करने का प्रयास ज्यादातर टियर 2/टियर 3 स्थानों और ग्रामीण बाजारो में केंद्रित रहा है, जिसमें मुख्य रूप से मध्यम, उच्च मध्यम वर्ग और ग्रामीण ग्राहक शामिल हैं। उपरोक्त सभी ग्राहक खंडों (customer segments) में बीमा पैठ बढ़ाने पर अपने मजबूत फोकस के अलावा, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस अब ग्राहकों के एक विशेष क्लास को अपनी सेवाएं देगा, जिन्हें आमतौर पर बढ़ी हुई कवरेज सीमा के साथ बीमा सोल्युशंस की आवश्यकता होती है। ऐसे समझदार ग्राहकों की वित्तीय और लाइफस्टाइल से जुड़ी प्राथमिकताओं के अनुरूप उनकी जरूरतों और सुरक्षा को पहचानते हुए, प्रिवे ट्रडिशनल बीमा प्रोडक्टस से कहीं आगे निकल जाता है। प्रिवे का हिस्सा बनकर, ग्राहकों को उनकी विशिष्ट और प्राथमिकता वाली बीमा सेवाओं की एक रेंज मिल जाती है, जिससे उनकी आवश्यकताओं को आसानी से पूरा किया जाता है।

प्रिवे का हिस्सा बनने के लिए, ग्राहकों के पास उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार स्वास्थ्य, घर, मोटर, व्यक्तिगत दुर्घटना और साइबर, बीमा जैसे उत्पादों की एक श्रृंखला से चयन करने की सुविधा है। इसके बीमा उत्पादों में वर्तमान में माई हेल्थ केयर प्लान शामिल है, जो एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के रूप में न्यूनतम 1 करोड़ रुपये की बीमा राशि के साथ अनुकूलन योग्य (customizable) स्वास्थ्य बीमा कवरेज प्रदान करता है। ग्लोबल हेल्थ केयर विदेशी चिकित्सा उपचार के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों तरह के नियोजित और आपातकालीन उपचार जैसे कवरेज प्रदान करता है। साथ ही इसके ग्राहक पात्रता के लिए बीमा राशि के किसी भी विकल्प को चुन सकते हैं। इसके अलावा, वी-पे ऐड-ऑन कवर के साथ एक मोटर प्रोडक्ट भी ऑफर किया जाएगा। इस ऐड-ऑन कवर ऑफर के तहत खंडित (fragmented) मोटर बीमा ऐड-ऑन की एक रेंज के फ़ायदों का भी समावेश है, जिसके लिए मोटर वहीकल के लिए न्यूनतम बीमाकृत घोषित मूल्य (आईडीवी) 25 लाख रुपये या उससे अधिक की आवश्यकता होती है। माई होम इंश्योरेंस ऑल रिस्क पॉलिसी घर की संरचना और घर में मूल्यवान सामग्री दोनों के लिए व्यापक बीमा कवरेज सुनिश्चित करती है। यहां पात्रता क्राईटेरिया के लिए न्यूनतम बीमा राशि 3 करोड़ रुपये, गैर-पोर्टेबल सामग्री के लिए 30 लाख रुपये और पोर्टेबल वस्तुओं के लिए 6 लाख रुपये होगी। इसके अलावा, उपरोक्त प्रोडक्टस में ग्राहक ग्लोबल पर्सनल गार्ड पॉलिसी जैसे हाई क्लास प्रोडक्टस के लिए बीमा राशि की उच्च श्रेणी का विकल्प भी चुन सकते हैं। लगातार विकसित हो रहे डिजिटल स्पेस के कारण साइबर हमलों से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए अतिरिक्त ऐड-ऑन और साइबर केयर प्लान की एक रेंज के साथ दुनिया भर में व्यक्तिगत दुर्घटना कवरेज का विस्तार करता है ।

प्रिवे क्लेम प्रोसेसिंग और असिस्टन्स में तेजी लाने पर ध्यान केंद्रित करने वाले एक्स्पर्ट्स के माध्यम से सर्विस एक्सपिरिअन्स को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसे ग्राहकों के पास ' प्रिवे कनेक्ट' तक भी पहुंच होगी, जो किसी भी सर्विस रिक्वेस्ट या क्लेम को पूरा करने के लिए सभी बीमा संबंधित प्रश्नों और आवश्यकताओं का तुरंत हल प्रदान करने के लिए एक समर्पित टीम उपलब्ध है। हेल्थ क्लेम के मामले में, पेशेवरों द्वारा घर पर हैसल फ्री डिस्चार्ज और प्री-पॉलिसी चेक अप जैसी अतिरिक्त सेवाएं भी प्रदान की जाती हैं। इसके अलावा, यह सर्विस 'केयर एंजल्स' से भी युक्त है, जो प्रशिक्षित पेशेवर हैं और जो अस्पताल में भर्ती के दौरान व्यक्तिगत सहायता प्रदान करते हैं। मोटर बीमा ऐड-ऑन प्रोडक्ट वी-पे के लिए, प्राथमिकता के आधार पर सर्वेयर की तैनाती सहित तुरंत सेवाएं देने के लिए क्लेम प्रक्रिया को सुव्यवस्थित किया गया है। गैर-मोटर बीमा क्लेम, जैसे कि होम इंश्योरेंस क्लेम को भी इसी तरह कुशलतापूर्वक हैंडल किया जाएगा। क्लेम हैन्डलर टर्नअराउंड समय के भीतर ही ग्राहकों तक पहुंचेगा, जो आज बाजार में अग्रणी है। प्रिवे एक निर्बाध क्लेम का अनुभव प्रदान करता है जो बीमा के सफर सुचारू रूप से आगे बढ़ाकर ग्राहक सेवा उत्कृष्टता में एक नया मानक स्थापित करेगा।

प्रिवे, अपनी तरह का पहला अनोखा कार्यक्रम है, जिसे पुणे में लॉन्च किया गया था। बजाज फिनसर्व लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री संजीव बजाज भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। लॉन्च इवेंट में, प्रसिद्ध भारतीय संगीतकार जोड़ी विशाल शेखर ने एक शानदार संगीत प्रस्तुति से उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। फैशन डिजाइनर रॉकी एस ने भी अपने अनोखे कलेक्शन का प्रदर्शन कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। कुछ चुनिंदा साझेदारों और कर्मचारियों ने भी रैंप की शोभा बढ़ाई। इसके अलावा, इस कार्यक्रम में बजाज फिनसर्व लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संजीव बजाज, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ तपन सिंघल, रॉकी स्टार, भारतीय फैशन डिजाइनर और बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के मार्केटिंग प्रमुख विक्रम भयाना द्वारा प्राइव लोगो का अनावरण किया गया।

लॉन्च के इस मौके पर बोलते हुए बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ तपन सिंघल ने कहा, “हम अग्रणी बीमा सोल्युशंस प्रदान करने के लिए समर्पित हैं और यही हमारा बेसिक सिद्धांत है जिसके जरिए हम देश भर में प्रत्येक व्यक्ति की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। प्रिवे के साथ, हम लगातार नवीन आविष्कार करने और समझदार व्यक्तियों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ा रहे हैं। हम समझते हैं कि उनके हाई क्लास एसेट पोर्टफोलियो, उनकी फाइनैन्शल प्लैनिंग और अनूठी लाइफस्टाइल उनके पारंपरिक क्राईटेरियाों से परे हटकर अलग बीमा प्रोडक्टस की मांग करती है। प्रिवे इस विशिष्ट ग्राहक वर्ग की प्राथमिकताओं के अनुरूप अपने सर्वोत्तम श्रेणी के उत्पादों और सेवाओं के साथ खड़ा है, जो बेजोड़ सुविधा के लिए उनकी उंगलियों (fingertips) पर उपलब्ध है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रिवे को वास्तव में जो चीज अलग करती है वह है हर टचपॉइंट पर सेवा उत्कृष्टता के प्रति हमारा अटूट समर्पण। प्रिवे समर्पित टीमों से लेकर क्लेम के त्वरित समाधान के साथ साथ एक उन्नत और निर्बाध सेवा का अनुभव सुनिश्चित करता है। हमारे ग्राहक अपनी बीमा यात्रा के दौरान बेमिसाल समर्थन और सहायता की उम्मीद कर सकते हैं। प्रिवे सिर्फ एक और बीमा प्रोग्राम नहीं है - यह बेजोड़ सेवा और सुरक्षा प्रदान करने की प्रतिबद्धता है। हम मानते हैं कि इस तबके के व्यक्ति उत्पादों और सेवाओं में सर्वोत्तम के अलावा और कुछ नहीं चाहते हैं। प्रिवे के साथ, हम ग्राहकों की अपेक्षाओं को लगातार पार करते हुए अग्रणी बीमाकर्ता बनने की आकांक्षा रखते हैं।

प्रिवे विशिष्ट ग्राहकों के एक सेगमेंटेड कटेगरी बनाने के लिए बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस की एक और अग्रणी पहल का प्रतिनिधित्व करता है। यह उनके वैयक्तिकृत बीमा पेशकशों के अलावा उनके चुनिंदा और बेमिसाल ग्राहकों की ज़रूरतें, उनकी अपनी लाइफस्टाइल और इससे जुड़े सामानों की सुरक्षा करने के काबिल बनाती है।

ताज़ा समाचार

Categories