Breaking News

डीपीएसजी फ़रीदाबाद में आरंभ हुआ: प्रतिभागी क्रिकेट,टेबल-टेनिस और शतरंज के मैचों में प्रतिस्पर्धा करेंगे

https://www.pioneerhindi.com/storage/article/DcoHrRaK83F2bb9fvRFNhZFBBJCODP9ODENmlSkL.jpg

फ़रीदाबाद, 29 अप्रैल, 2024: बहुप्रतीक्षित डी.पी.एस.जी. कप का द्वितीय संस्करण आज डी.पी.एस.जी.फ़रीदाबाद में शुरू हुआ, जो उभरते एथलीटों के लिए एक रोमांचक यात्रा की शुरुआत है। डी.सी.पी. सेंट्रल सुश्री जसलीन कौर की गरिमामयी उपस्थिति में भव्य उद्घाटन समारोह ने उत्साह से भरे एक कार्यक्रम के लिए मंच तैयार किया।

अपने उद्घाटन संस्करण की सफलता के आधार पर, इस वर्ष फ़रीदाबाद में डी.पी.एस.जी. कप क्रिकेट,टेबल – टेनिस और शतरंज के मैचों में क्षेत्र भर के छात्रों की प्रतिभा को प्रदर्शित करता है। विभिन्न स्कूलों के प्रतिभागियों ने गौरव हासिल करने के साथ, प्रतियोगिता में बौद्धिक रूप से हिस्सा लिया |

डी.पी.एस.जी. फ़रीदाबाद, जो अकादमिक उत्कृष्टता और समग्र विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध है, डी.पी..एस.जी कप के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि प्रदान करता है। इसकी अत्याधुनिक सुविधाएँ और सीखने का अनुकूल माहौल प्रतिभा को निखारने और खेल कौशल को बढ़ावा देने के लिए उपयुक्त माहौल प्रदान करता है।

प्राचार्या सुश्री माया विजयन ने छात्रों के बीच शारीरिक फिटनेस, रणनीतिक सोच और सौहार्द को बढ़ावा देने में इस आयोजन के महत्व को रेखांकित किया। ऑल-फरीदाबाद शतरंज एसोसिएशन की भागीदारी ने सभी का उत्साह बढ़ाया , जिससे प्रतियोगिता नई ऊंचाइयों पर पहुँच सकी ।

फ़रीदाबाद में डी.पी.एस.जी. कप ने विजय और सौहार्द के क्षणों से भरे एक एक्शन से भरपूर कार्यक्रम को प्रस्तुत किया । समारोह की आधिकारिक शुरुआत प्राचार्या सुश्री माया विजयन के गर्मजोशी भरे प्रेरक स्वागत भाषण से हुई। उनके भाषण ने शिक्षा और व्यक्तिगत विकास में खेल के महत्व पर प्रकाश डाला और दिन के लिए सकारात्मक माहौल तैयार किया। स्वागत भाषण के बाद विशिष्ट अतिथियों एवं गणमान्य व्यक्तियों का परिचय कराया गया। इसके बाद एक पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन समारोह हुआ, जो प्रकाश, ज्ञान और विवेक की खोज का प्रतीक है, जिसमें प्राचार्या के साथ गणमान्य व्यक्तियों ने इस शुभ अनुष्ठान में भाग लिया, जिससे एक निष्पक्ष और सफल प्रतियोगिता का मार्ग प्रशस्त हुआ।

इस समारोह का मुख्य आकर्षण मुख्य अतिथि, एम.एस. जसलीन कौर, डी.सी.पी. फरीदाबाद द्वारा दिया गया भाषण था, जिन्होंने छात्रों के बीच एकता और अनुशासन को बढ़ावा देने में खेल की भूमिका पर जोर दिया। उनके प्रेरक शब्दों ने प्रतिभागियों को खेल भावना को बनाए रखते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

उत्साह और तालियों से भरे क्षण में, मुख्य अतिथि ने आधिकारिक तौर पर डी.पी.एस.जी. कप के उद्घाटन की घोषणा की, जो प्रतिस्पर्धी आयोजनों की शुरुआत थी। उद्घाटन समारोह ने वास्तव में सप्ताह के बाकी दिनों के लिए एक उच्च मानक स्थापित किया, जो उत्साह, प्रतिस्पर्धी भावना और यादगार क्षणों से भरे कार्यक्रम का वादा करता है।

ताज़ा समाचार

Categories