Breaking News

बीके अस्पताल: इंजेक्शन, दवा और जांच को तरस रहे मरीज

http://www.pioneerhindi.com/storage/article/RWNZrelRCzEtmDExK3xw9QQYvma8ZX3EZmZKreIt.jpg

कविता/ फरीदाबाद: शहर के बादशाह खान सिविल अस्पताल में बदलते मौसम और घटिया पेयजल सप्लाई के कारण उल्टी, दस्त, बुखार और खांसी के मरीज अधिक आ रहे है। इस बात की पुष्टि बीके अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. मोहित अग्रवाल ने की है। वहीं जब पायनियर की तरफ से पड़ताल की गई तो यहां एक सच यह भी सामने आया कि चिकित्सक मरीजों की जांच और दवाईयां लिख देते हैं, लेकिन अस्पताल में न तो जांच हो पा रही है और नही पर्याप्त दवाईयां उपलब्ध हो रही है। ऐसा ही यहां रोज देखने को मिल रहा है। ऑपरेशन करवाने आ रहे लोगों की भी यहां जांचे नहीं हो रही है। ऐसे में मरीजों को यहां से बिना जांच व दवाईयों के लौटना पड़ रहा है। वहीं अस्पताल की ओपीडी में एसी बंद है तो वहीं लिफ्ट में लगे पंखे इतनी गर्मी में बंद पड़े हैं। जिससे मरीज, तीमारदार, चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी सभी परेशान होने को मजबूर हो रहे हैं। 

न जांच, न दवा

बीके अस्पताल की प्रयोगशाला में सीबीसी जैसी मालूमी जांच भी नहीं हो रही है। अस्पताल की ओपीडी में बुखार, जुकाम, खांसी, ऑपरेशन के लिए आने वालों मरीजों को जो जांचें लिखी जा रही है, वह भी यहां नहीं हो रही हैं। शुक्रवार को मरीज चिकित्सकों द्वारा लिखी गई जांच करवाने पहुंचे तो प्रयोगशाला में भीड़ कम थी। पूछने पर पता चला कि न तो यहां सीबीसी जैसी मामूली जांच शुक्रवार से नहीं हो रही है, वहीं हैपेटाईटिस, थाईराईड, केएफटी जैसी जांचे भी यहां महीनों से नहीं हो रही है। अस्पताल में रेबिज के इंजेक्शन भी गत 27 फरवरी से समाप्त है। इसके अलावा कुछ जीवनरक्षक दवाओं का भी यहां टोटा है। 

एसी व पंखे बंद

अस्पताल की ओपीडी में पंखे और एसी हैं। लेकिन यहां रोजाना डेढ़ से ढ़ाई हजार मरीजों की ओपीडी में केवल पंखे ही चालू है। एसी लगे हंै, लेकिन वह पूरी तरह से बंद है, जिससे मरीज परेशान है। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल में डायलिसिस सेंटर तृतीय तल पर और हार्ट सेंटर तृतीय तल पर है। जिसके लिए मरीज लिफ्ट का इस्तेमाल करने को मजबूर होते है। लेकिन अस्पताल में केवल एक ही लिफ्ट है, उसमें भी पंखा शुक्रवार को बंद था। जिस कारण यहां हार्ट सेंटर और अन्य सेंटरों में इलाज को आने वाले मरीजों को परेशानियां झेलनी पड़ी। 


ताज़ा समाचार

Categories