Breaking News

Moneycontrol का दबदबा कायम, इकनॉमिक टाइम्स छूटा मीलों पीछे

http://www.pioneerhindi.com/storage/article/ilb82XvtTRzbkmA1xdsGrp4LiPiPjrr99SYI5MTY.jpg

नई दिल्ली : India's Top Business News Site कारोबारी खबरों के लिए जितने भी डिजिटल प्लेटफॉर्म हैं, उसमें मनीकंट्रोल (Moneycontrol) टॉप पर बना हुआ है। इस मामले में द इकनॉमिक टाइम्स (The Economic Times) काफी पीछे छूट गई है। इसने डिजिटल के सभी मानकों पर इसे पछाड़ा है जैसे कि यूनिक विजिटर्स (UVs), पेज व्यूज (PVs) और टाइम स्पेंट मिनट्स। इंडिया कॉमस्कोर एमएमएक्स (India ComScore MMX) के फरवरी के आंकड़ों से इसका खुलासा हुआ है। इसे लेकर मनीकंट्रोल के एमडी नलिन मेहता ने कहा, “डिजिटल बिजनेस न्यूज के मामले में हर एक मानक पर मनीकंट्रोल ने अपना दबदबा कायम रखा है और यह मनीकंट्रोल की टॉप क्लास जर्नलिज्म पर फोकस का नतीजा है। उन्होंने मनीकंट्रोल पर भरोसे को लेकर सभी रीडर्स को धन्यवाद कहा है।”

Moneycontrol हर कसौटी पर किंग

कॉमस्कोर डेटा के मुताबिक फरवरी में मनीकंट्रोल के यूनिक विजिटर्स (UV) 28.46 मिलियन यानी 2.84 करोड़ रहे जो सबसे अधिक है। ईटी के लिए यह आंकड़ा 27.7 मिलियन यानी 2.77 करोड़ रहा। पेज व्यू के मामले में तो यह और भी आगे है। मनीकंट्रोल का पेज व्यूज फरवरी महीने में 512 मिलियन यानी 5.12 करोड़ रहा जबकि इस मामले में ईटी काफी पीछे रही और इसका पेज व्यूज महज 179 मिलियन यानी 1.79 करोड़ रहा। रीडर्स ने कितना वक्त बिताया, इस मामले में तो मनीकंट्रोल और बड़ा प्लेटफॉर्म साबित हुआ। इस पर फरवरी में 667 मिलियन मिनट्स यानी 6.67 करोड़ मिनट्स टाइम स्पेंट हुए जबकि ईटी पर महज 189 मिलियन यानी 1.89 करोड़ मिनट्स। पीवी और टाइम स्पेंट मीडिया प्लानर्स और एडवरटाइजर्स के लिए काफी अहम पैरामीटर्स होते हैं और ये आंकड़े जितना अधिक होते हैं, वे उसी को प्रमुखता देते हैं।

MC Pro का भी दिखा जलवा

अहम कारोबारी स्टोरीज के मामले में भी मनीकंट्रोल दौड़ में आगे रही। कॉरपोरेट इंडिया, स्टार्टअप वर्ल्ड और मार्केट्स के दिग्गजों की पहली पसंद यह बनी रही। अब मनीकंट्रोल के सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस MC Pro की बात करें तो इसके 7 लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। इस मामले में ET Prime से यह बहुत मार्जिन से आगे है।

ताज़ा समाचार

Categories